कार्ड के बिना ही एटीएम से निकाल सकेंगे कैश

Top Ads

शुक्रवार

D 2
D3

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहक जल्द ही बिना कार्ड भी बैंक के किसी भी एटीएम से कैश निकाल सकेंगे। इस सुविधा...
कार्ड के बिना ही एटीएम से निकाल सकेंगे कैशस्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहक जल्द ही बिना कार्ड भी बैंक के किसी भी एटीएम से कैश निकाल सकेंगे। इस सुविधा...स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहक जल्द ही बिना कार्ड भी बैंक के किसी भी एटीएम से कैश निकाल सकेंगे। इस सुविधा से नागौर जिले के 10 लाख से ज्यादा एसबीआई खाताधारकों को फायदा मिलेगा।
दरअसल एसबीआई अपने आईएमटी यानी इंस्टेंट मनी ट्रांसफर व्यवस्था के तहत यह सुविधा दे रहा है, जिससे एसबीआई के किसी भी एटीएम से बिना एटीएम कार्ड के ग्राहक नकद निकासी कर सकेंगे। नागौर जिले में सबसे ज्यादा खाते एसबीआई बैंक के हैं। एसबीआई ने फिलहाल अपने कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए यह सुविधा शुरू की है।
सभी एसबीआई एटीएम में सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने की प्रक्रिया चल रही है। यह होने के बाद एसबीआई के सभी एटीएम पर यह सुविधा उपलब्ध होगी। यह सुविधा शुरू होने से ग्राहकों को लाभ होगा और काम भी आसाम हो जाएगा।
ट्रायल पर स्टाफ के लिए सुविधा शुरू
इसका सबसे बड़ा फायदा सुरक्षा को लेकर होगा। यानी कार्ड क्लोनिंग से निजात मिलेगी। हाल ही के महीनों में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर ठगी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसके अलावा नकद निकासी के लिए एटीएम कार्ड भी साथ रखने की जरूरत नहीं होगी। एटीएम खोने गुमने, पिन चोरी होने, पिन भूलने या एटीएम कार्ड भूल जाने की स्थिति में भी ग्राहक एटीएम से कैश निकाल सकेंगे।

BELOW POST CONTENT Ads