बेरोजगारी भत्ता के ऑनलाइन आवेदन भरने करने को लेकर आई यह खबर

Top Ads

रविवार

D 2
D3

फलोदी (जोधपुर)। राज्य सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए घोषित बेरोजगारी भत्ता के ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए बेरोजगार दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन किसी भी ई-मित्र पर आवेदन नहीं भर पा रहे हैं। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि वेबसाइट पर बेरोजगारी भत्ता के आवेदन के लिए कहीं साइट खुल नहीं रही है तो कहीं यह साइट इतनी धीमी चल रही है कि आवेदन अपलोड ही नहीं हो रहे हैं।
कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र मेें बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की थी और कांग्रेस के प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद यह योजना लागू की गई है। इस योजना के तहत स्नातक बेरोजगार पात्र युवकों को प्रतिमाह ३ हजार व महिला तथा विशेष योग्यजन बेरोजगारों को प्रतिमाह 3 हजार 500 रुपए का बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान किया हुआ है। इसके लिए पात्र बेरोजगार युवाओं को ऑनलाइन आवेदन करना होता है।
यह दस्तावेज लगाने है साथ
बेरोजगारी भत्ते के लिए पात्र आवेदकों से दसवीं बोर्ड परीक्षा की अंकतालिका, स्नातक परीक्षा की अंकतालिका, आय घोषणा पत्र, आधार कार्ड, पैनकार्ड, एसबीआई बैंक की पासबुक, दो उत्तरदायी व्यक्तियों के साक्ष्य प्रमाण पत्र आदि आवेदन के साथ अपलोड कराने होते हैं।
अपलोड ही नहीं हो रहे ओवदन
बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन करने वाले कई आवेदकों ने बताया कि वे पिछले कई दिनों से कई ई-मित्रों के पास चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कहीं भी उनका आवेदन पूरा नहीं भर पाया है। किसी ई-मित्र पर बेरोजगारी भत्ते की साइट ही नहीं खुल रही है तो कहीं साइट बिल्कुल धीमी चलने से आवेदन अपलोड ही नहीं हो पा रहे हैं।

BELOW POST CONTENT Ads